आनंद मोहन की रिहाई पर मचा सियासी विवाद, JDU नेता ललन सिंह ने मायावती को बताया बीजेपी की 'B टीम'

LSChunav     Apr 26, 2023
शेयर करें:   
आनंद मोहन की रिहाई पर मचा सियासी विवाद, JDU नेता ललन सिंह ने मायावती को बताया बीजेपी की B टीम

आनंद मोहन की रिहाई के बाद सियासी गलियारों समेत सोशल मीडिया पर यह मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं इस मामले पर जेडीयू के राष्ट्रीय़ अध्यक्ष ललन सिंह ने बसपा प्रमुख मायावती को आड़े हाथों लिया है।

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अभी से राजनीतिक पार्टियों में मोर्चा बनाना शुरू कर दिया है। पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों की साझा मोर्चेबंदी में जुटे बिहार के सीएम नीतीश कुमार लखनऊ पहुंचे। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार से सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की। जिसके बाद मंगलवार से ही बिहार से लेकर यूपी तक इस मुलाकात का साइड इफेक्ट भी नजर आने लगा है।


बीजेपी की टीम हैं मायावती

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने बीते मंगलवार को बसपा प्रमुख मायावती को बीजेपी की बी टीम तक करार दे दिया। ललन सिंह ने जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ मायावती और बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय के कुछ पुराने ट्वीट के स्क्रीनशॉट शेयर किए। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी आनंद मोहन की रिहाई पर खुलकर आई है। क्योंकि पहले तो उत्तर प्रदेश की 'बी टीम' यानि की मायावती से विरोध करवा रही था।


जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पर बोला हमला

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नियम बदलकर आनंद मोहन की रिहाई का विरोध करने वाली मायावती के ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट को शेयर किया है। बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती ने 23 अप्रैल की सुबह ये ट्वीट किए थे। वहीं बीजेपी नेता मालवीय के जो स्क्रीनशॉट शेयर किए गए, वह 24 अप्रैल की देर रात का ट्वीट था। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा बसपा प्रमुख पर सीधा हमला भविष्य में बनने वाले मोर्चे को लेकर बड़े राजनीतिक संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनके मित्र दलों के गठबंधन में बसपा को जगह नहीं मिलने की उम्मीद है।


बसपा प्रमुख ने किया था ट्वीट

आनंद की रिहाई के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया था। मायावती के इस ट्वीट में लिखा था कि 'आंध्रप्रदेश (अब तेलंगाना) के महबूबनगर के दलित समुदाय के ईमानदार आईएएस अधिकारी की निर्मम हत्या मामले में आनंद मोहन को नियम बदल कर रिहा करने की तैयारी देश भर में दलित विरोधी निगेटिव कारणों से काफी चर्चाओं में है। मायावती ने कहा कि इस कदम से देशभर के दलितों की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने इस फैसले को नीतीश कुमार की ‘अपराध के पक्ष में’ और ‘दलित के विरोध में ’ करार दिया और इस पर पुनर्विचार करने की अपील की है।