PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र से डीएम कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया

दिव्यांशी भदौरिया     May 14, 2024
शेयर करें:   
PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र से डीएम कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया

वाराणसी सीट पर लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। नामाकांन से पहले पीएम मोदी दशाश्वमेघ घाट पूजा- अर्चना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पीएम ने अपने दिन की शुरुआत निर्वाचन क्षेत्र में दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना करके की, जिसके बाद उन्होंने काल भैरव मंदिर का दौरा किया। वाराणसी सीट पर लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेताओं में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (बिहार), हिमंत बिस्वा सरमा असम), एकनाथ शिंदे (महाराष्ट्र) शामिल हैं। ), लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के नामांकन दाखिल करने के लिए मोदी के साथ जाने की संभावना है।

पीएम मोदी ने वाराणसी के कालभैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी कोतवाल बाबा काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की।  पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने से पहले उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे। पीएम काल भैरव मंदिर से 11.34 बजे नामांकन करने के लिए निकले।

पीएम मोदी वाराणसी नामांकन

वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी के नामांकन पर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख पशुपति कुमार पारस ने कहा कि आज बहुत शुभ दिन है। प्रधानमंत्री भारी मतों से जीतेंगे और फिर से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा- 'हम 400 से ज्यादा सीटें जीतेंगे'।