UP निकाय चुनाव से पहले बागी नेताओं ने SP-BSP को दिया बड़ा झटका, कई कद्दावर नेताओं ने ज्वॉइन की भाजपा

अनन्या मिश्रा     May 02, 2023
शेयर करें:   
UP निकाय चुनाव से पहले बागी नेताओं ने SP-BSP को दिया बड़ा झटका, कई कद्दावर नेताओं ने ज्वॉइन की भाजपा

उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के मतदान से चंद दिन पहले कई बागी नेताओं ने सपा और बसपा को झटका दिया है। बसपा और सपा नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है।

उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के मतदान को अब चंद दिन ही बाकी रह गए हैं। वहीं कुछ बागी नेताओं ने भाजपा का दामन थाम कर विपक्षी दलों की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। इसी क्रम में बीते सोमवार को बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केके सचान और पूर्व मंत्री व सात बार विधायक रहे नरेंद्र सिंह यादव ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली हैं। दोनों नेताओं ने उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। 


सोमवार को लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय पर बसपा पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय महासचिव रहे डॉ. केके सचान ने बताया कि वह पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों से प्रभावित हुए हैं। वहीं पूर्व मंत्री व 7 बार के विधायक नरेंद्र सिंह यादव के साथ उनके बेटे सपा नेता सचिव यादव ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है। इसके अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष मोनिका यादव ने भी सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी ज्वाइन कर ली है। 


वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अन्य दलों से आये सभी नेताओं का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वह सभी को भरोसा दिलाते हैं कि विशाल परिवार की तरह आप सभी को भाजपा पार्टी अपने में समाहित कर रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी की रीतियों-नीतियों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब कल्याण की योजनाएं और सीएम योगी की डेवेलपमेंट से जुड़ी योजनाओं के अलावा प्रदेश की कानून व्यवस्था को घर-घर पहुंचाने का काम किया जा रहा है।