सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान को दिखाए बगावती तेवर, कहा- वह डरने वाले नहीं हैं

LSChunav     May 16, 2023
शेयर करें:   
सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान को दिखाए बगावती तेवर, कहा- वह डरने वाले नहीं हैं

जन संघर्ष यात्रा के समापन पर आयोजित आमसभा के दौरान सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान को चुनौती दी है। इस दौरान पायलट ने गहलोत सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वह हिलने या डरने वालों में से नहीं हैं।

सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान को चुनौती दी है। जन संघर्ष यात्रा के समापन पर आयोजित आमसभा के दौरान सचिन पायलट ने कहा कि 'प्यार से मांगोगे को हम हाथ काट कर दे देंगे। लेकिन अगर धमका कर मांगोगे तो वह हिलने वालों में से नहीं है। पायलट ने कहा वह अब डरने वालों में से नहीं है और वह किसी से दबेंगे भी नहीं।

 

पायलट ने कहा कि विपक्ष में रहने के दौरान उन्होंने और उनके साथी कार्यकर्ताओं ने खूब मेहनत की है। उन्होंने पार्टी को आगे लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पायलट ने कहा कि जन संघर्ष यात्रा में साथ चलने वाले नौजवानों के छालों की कसम खाकर कहते हैं कि वह अब पीछे हटने वाले नहीं है। वह हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं।


आलाकमान को दी खुली चुनौती

सचिन पायलट आमसभा को संबोधित करने के दौरान काफी आक्रोशित नजर आए। उन्होंने कहा कि पार्टी की तरफ से की जाने वाली कार्यवाही की उन्हें जरा भी चिंता नहीं है। इसके अलावा पायलट ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और उनके कट्टर समर्थकों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 25 सितंबर को सोनिया गांधी के साथ जो धोखा किया है, पार्टी को तोड़ने का प्रयास और अनुशासनहीनता की गई। पायलट ने हमलावर होते हुए कहा कि उन्होंने कोई अनुशासन नहीं तोड़ा है। वह तो बिना पद के ही गाली खाकर और खून के घूंट पीकर जनता के बीच पहुंचे और संगठन के लिए जी-जान से काम किया है।


गहलोत सरकार पर साधा निशाना

प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर लीक होने के मुद्दे पर भी पायलट ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा। पायलट ने कहा कि प्रदेश के लाखों युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए सालों-साल मेहनत करते हैं। बच्चे अपने घरों दूर शहरों में जाकर रहते हैं, सालभर युवा एक लाख रुपए के आसपास खर्च करता है। लेकिन जब एग्जाम से पहले पेपर लीक हो जाता है तो उन युवाओं पर और उनके माता-पिता पर क्या गुजरती होगा। जिन्होंने कर्जा लेकर अपने बच्चे को पढ़ाया। ऐसे में सरकार पेपर बेचने वाले बाबूलाल कटारा के घर पर बुलडोजर कार्रवाई क्यों नहीं करती है।


पायटल ने दिखाया दम

बता दें कि पायलट की तरफ से आओजित इस आम जनसभा 100 से अधिक जनप्रतिनिधि शामिल हुए। जिनमें से 28 मौजूदा विधायक और मंत्री, प्रदेश कांग्रेस के 7 पदाधिकारी, 10 जिला कांग्रेस अध्यक्ष, राज्य सरकार के बोर्डों के 5 अध्यक्ष, लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ चुके 17 प्रत्याशी, वार्डपंच, प्रधान, प्रमुख, जिला एवं पंचायत समिति के सदस्य और दर्जनों सरपंच शामिल हैं। माना जा रहा है कि पायलट ने भारी संख्या में भीड़ जुटाकर अपनी शक्ति प्रदर्शन किया है।