Andhra Pradesh Elections: टीडीपी और जनसेना ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, चुनाव से पहले एक साथ आए चंद्रबाबू और पवन कल्याण

LSChunav     Mar 04, 2024
शेयर करें:   
Andhra Pradesh Elections: टीडीपी और जनसेना ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, चुनाव से पहले एक साथ आए चंद्रबाबू और पवन कल्याण

जनसेना अध्यक्ष पवन कल्याण और तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू ने एक ही मंच से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की घोषणा की। माघ पूर्णिमा के शुभ दिन के अवसर पर यह लिस्ट जारी की गई।

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव 2024 से पहले टीडीपी और जनसेना पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। आपको बता दें कि जनसेना अध्यक्ष पवन कल्याण और तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू ने एक ही मंच से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की घोषणा की। माघ पूर्णिमा के शुभ दिन के अवसर पर यह लिस्ट जारी की गई। दरअसल संभावना जताई जा रही है कि तेलुगु देशम पार्टी और जनसेना के साथ गठबंधन में शामिल हो सकती है। लेकिन इसके लिए बीजेपी नेतृत्व की ओर से हामी की जरूरत है। इसलिए टीडीपी और जनसेना ने पहली लिस्ट में 118 कैंडिडेट के नाम जारी किए हैं।


बीते शनिवार टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने राज्य आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 118 कैंडिडेट की पहली सूची जारी की। चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण ने कहा कि यदि भाजपा गठबंधन में शामिल होने का फैसला करती है, तो समायोजित करने की जरूरत को ध्यान में रखते हुए सीट का आवंटन किया गया है। पहली लिस्ट के मुताबिक टीडीपी कैंडिडेट 94 विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि जनसेना के उम्मीदवार 24 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।


राज्य के भविष्य के लिए गठबंधन

टीडीपी-जनसेना गठबंधन पर राज्य के उंदावल्ली में अपने आवास पर एक सम्मेलन संबोधित करते हुए चंद्रबाबू ने कहा कि यह गठबंधन आंध्र प्रदेश के भविष्य के लिए है। यह महान प्रयास के लिए पहला कदम है। आंध्र प्रदेश के 175 विधानसभा क्षेत्रों में बाकी 57 के लिए सीट बंटवारे की घोषणा जल्द किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। तेलुगु देशम पार्टी के साथ गठबंधन के हिस्से के रूप में जनसेना राज्य की कुल 25 में से 3 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेंगी।