West Bengal Lok Sabha Elections: बारासात और मथुरापुर के एक-एक बूथ फिर से कराया जा रहा मतदान, जानिए क्यों लिया यह फैसला

अनन्या मिश्रा     Jun 03, 2024
शेयर करें:   
West Bengal Lok Sabha Elections: बारासात और मथुरापुर के एक-एक बूथ फिर से कराया जा रहा मतदान, जानिए क्यों लिया यह फैसला

देश में लोकसभा चुनाव 2024 के सभी चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। तो वहीं पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीट के एक-एक बूथ पर गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद फिर से मतदान कराया जा रहा है।

देश में लोकसभा चुनाव 2024 के सभी चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। तो वहीं पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीट के एक-एक बूथ पर फिर से मतदान कराया जा रहा है। बता दें कि चुनाव आयोग ने 03 जून यानी की सोमवार को फिर से मतदान का आदेश दिया। सातवें चरण के तहत इन दोनों बूथों पर भी मतदान हुआ था। लेकिन यहां पर गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद फिर से मतदान कराया जा रहा है। मतदान की प्रक्रिया सुबह 07:00 बजे से शाम 06:00 बजे तक चलेगी।


फिर से होगा मतदान

दरअसल, पश्चिम बंगाल में बारासात के देगंगा विधानसभा केंद्र और मथुरापुर के काकद्वीप विधानसभा केंद्र स्थित बूथ पर फिर से मतदान किया जा रहा है। चुनाव आयोग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक जिला चुनाव अधिकारी/रिटर्निंग अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर इन स्थानों पर फिर से मतदान का फैसला लिया गया है। ऐसे में इन दोनों जगहों पर ही गड़बड़ी होने की शिकायत मिली थी।


4 जून को आएगा रिजल्ट

लोकसभा चुनाव 2024 के सभी सातों चरणों पर मतदान संपन्न हो चुका है। वहीं सातवें चरण का मतदान 01 जून को संपन्न हुआ और 04 जून को चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे। चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी थी। वहीं चुनाव के बाद सियासी दल बैठककर स्थिति को जानने समझने की कोशिश कर रहे हैं और अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। फिलहाल किसके हिस्से में जीत और किसके हिस्से में हार आई है, यह तो नतीजे जारी होने के बाद ही पता चलेगा।