Odisha Politics: ओडिसा में होगा भाजपा-बीजेडी का गठबंधन? पटनायक पर PM मोदी की चुप्पी से अटकले तेज

LSChunav     Mar 07, 2024
शेयर करें:   
Odisha Politics: ओडिसा में होगा भाजपा-बीजेडी का गठबंधन? पटनायक पर PM मोदी की चुप्पी से अटकले तेज

पीएम ओडिशा के जाजपुर में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे, जहां उन्होंने तेल और गैस, परमाणु ऊर्जा, सड़क, रेलवे और परिवहन सहित विभिन्न क्षेत्रों में 19,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। ओडिशा में भाजपा और बीजद नेता दोनों पूर्व सहयोगियों के बीच संभावित गठबंधन से इनकार कर रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी की नवीन पटनायक के शासान पर चुप्पी अटकलों का हवा दे रही हैं।

भले ही ओडिशा में भाजपा और बीजद नेता दोनों पूर्व सहयोगियों के बीच संभावित गठबंधन से इनकार कर रहे हैं, लेकिन मंगलवार को पूर्वी राज्य में एक रैली में नवीन पटनायक के शासन पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी ने अटकलों को हवा दे दी। मोदी ने भ्रष्टाचार, घोटालों, शासन और "परिवारवाद" (वंशवादी शासन) को लेकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने ओडिशा में दूसरी रैली की

प्रधानमंत्री, जिन्होंने जाजपुर जिले के चंडीखोल में "मोदी की गारंटी" रैली को संबोधित किया, यह इस वर्ष की उनकी दूसरी रैली थी, उन्होंने आगामी चुनावों में रिकॉर्ड जीत का विश्वास जताया। मोदी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर लोगों द्वारा दिखाया गया उत्साह और ऊर्जा इस बात का संकेतक है कि एनडीए लोकसभा में 400 सीटों को पार कर जाएगा। हालांकि, उन्होंने लोकसभा चुनाव के साथ-साथ राज्य में चुनाव होने के बावजूद ओडिशा में भाजपा की योजना पर कुछ भी उल्लेख नहीं किया।

मोदी ने दी 20,000 करोड़ की परियोजनाएं

रैली को संबोधित करने से पहले, मोदी ने एक अलग बैठक में ओडिशा के लिए लगभग 20,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं समर्पित कीं, जिसमें सीएम नवीन पटनायक सहित अन्य लोग शामिल हुए। जबकि पटनायक ने "भारत के लिए एक नई दिशा स्थापित करने" और देश को एक आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए त्वरित अभियान पर ले जाने के लिए मोदी की सराहना की, मोदी ने पटनायक को "लोकप्रिय" मुख्यमंत्री के रूप में संबोधित किया। “भारत अब 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। कुछ वर्षों में नंबर 3 बनने की ओर अग्रसर। मैं ओडिशा के विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं। मैं ओडिशा के 4.5 करोड़ लोगों के प्रयास में उनका समर्थन चाहता हूं, ”पटनायक ने कहा। मंच पर पटनायक और मोदी दोनों को एक-दूसरे को बधाई और शुभकामनाएं देते देखा गया।

मोदी ने कहा“इतनी विशाल संख्या मैं आपका यहां आना… ये पूरब का मूड दिखता है… ओडिशा का संकल्प क्या है… ये आज साफ साफ नजर आ रहा है… और ये संकल्प है… अब की बार… 400 पार। भीड़ से ओडिशा का संकल्प स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। 400 सीटों को पार करने का संकल्प। ”