होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

BSP प्रमुख मायावती ने कहा कि यूपी में 'वोट हमारा राज तुम्हारा' की स्थिति, लोकसभा चुनाव के लिए बनाई नई रणनीति

By LSChunav | May 18, 2023

लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान बसपा प्रमुख ने कहा यूपी में 'वोट हमारा राज तुम्हारा' की स्थिति बनी हुई है। लेकिन अब यह आगे नहीं चल पाएगा। क्योंकि बसपा इसके खिलाफ गांव-गांव अभियान चलाएगी। इसके बाद मायावती ने स्टेट और फिर उसके बाद मंडल व जिलेवार समीक्षा की रिपोर्ट का फीडबैक भी लिया। बसपा प्रमुख ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बीजेपी मुक्त यूपी बनाने का संकल्प दिलाया।

बीजेपी मशीनरी का कर रही दुरुपयोग
उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। यह काफी चिंताजनक विषय है। मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव में  इसका जवाब जनता देगी। क्योंकि देश में बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई से जनता त्रस्त हो चुकी है। निकाय चुनाव में मिले समर्थन के लिए बसपा प्रमुख ने जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा भले ही सत्तारुढ़ बीजेपी कितना ही दावा कर ले कि लेकिन शुरू से लेकर अंत तक पार्टी ने चुनाव को मैनेज और मैनिपुलेशन करने का प्रयास किया गया। वहीं बसपा अन्य पार्टियों की तरह बड़े- बड़े उद्योग और पूंजीपति और धन्नासेठों के इशारों पर कोई काम नहीं करती है।

निकाय चुनाव में नहीं किया था प्रचार
मायावती ने आगे कहा कि यदि EVM की जगह मेयर का चुनाव भी बैलेट पेपर से होता, तो नतीजा कुछ और होता। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आगरा और सहारनपुर के मेयर चुनाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को घिनौना षड्यंत्र करके हरा दिया गया। बता दें कि यूपी निकाय चुनाव से पहले मायावती अचानक से सोशल मीडिया पर एक्टिव हुई।
 
वहीं चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद उन्होंने सबसे पहले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। जिसके बाद चर्चा थी कि मायावती और बसपा बड़े चेहरों के दमखम पर चुनाव में उतरेंगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। वहीं बीजेपी की कमान सीएम योगी ने संभाली थी तो वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव ने सपा के चुनाव प्रचार को धार देने का काम किया था।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.