होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

सचिन पायलट के अनशन के बीच सीएम अशोक गहलोत ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग, कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

By LSChunav | Apr 12, 2023

राजस्थान में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के अनशन के बीच गहलोत सरकार की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है। आज यानि की 12 अप्रैल को सीएम अशोक गहलोत ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। हलोत कैबिनेट की बैठक सुबह 11.30 बजे सीएम निवास पर होगी। इस बैठक में सभी लोगों को उपस्थित होने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि कैबिनेट मीटिंग के फौरन बाद मंत्री परिषद की बैठक की जाएगी। हालांकि बैठक के ऐजेंडे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इन मुद्दों पर की जा सकती है चर्चा
प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बैठक में नए जिलों को लेकर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा कई दूसरे बड़े नीतिगत निर्णय भी लिए जा सकते हैं। चुनावी साल के चलते नई घोषणाएं किए जाने की घोषणा की जा सकती है। वहीं बजट को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। इस बैठक में पायलट के अनशन पर भी चर्चा की जा सकती है। मुख्यमंत्री गहलोत मंत्रिमंडल के साथ आगे की रणनीति के विषय में भी चर्चा कर सकते हैं। सीएम गहलोत कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

जनता से जुड़े मुद्दे पर भी चर्चा
सीएम गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में नए जिले बनाने से लेकर जवाबदेही कानून को लेकर चर्चा हो सकती है। साथ ही कुछ प्रस्तावित विश्वविद्यालय खोलने को लेकर भी प्रस्ताव पर निर्णय लिया जा सकता है। इसमें खेल विश्वविद्यालय भी शामिल हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव में ज्यादा वक्त न होने के कारण कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक खास मानी जा रही है। इस दौरान जनता से जुड़े कई मुद्दों पर अहम फैसला लिया जा सकता है।

CM गहलोत ने जारी किया वीडियो
बताया जा रहा है कि सीएम गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली बैठकों में सभी मंत्रियों को बजट का लाभ आम जनता तक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी जा सकती है। इस संबंध में सीएम गहलोत ने एक वीडियो भी जारी किया है। इस दौरान उन्होंने वीडियो में सरकार द्वारा की गई घोषणाओं का जिक्र भी किया था। उन्होंने बताया कि किस तरह से इन घोषणाओं का लाभ लिया जा सकता है। 

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.