होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Baramati Lok Sabha seat: बारामती सीट पर ननद-भाभी के बीच मुकाबला, दांव पर लगी शरद और अजित पवार की साख

By LSChunav | May 03, 2024

महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से बारामती सीट पर बेहद दिलचस्प मुकाबला होने वाला है। बारामती सिर्फ एक ऐसी सीट है, जहां पर दो महिला उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर है। बता दें कि इस सीट से राकांपा के दिग्गज शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और उनके चचेरे भाई अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के बीच सीधा मुकाबला देखा जा रहा है। बारामती सीट पर 07 मई को मतदान होना है। सीधे तौर पर इस सीट से ननद और भाभी के बीच मुकाबला है। 

राकांपा प्रत्याशी सुप्रिया सुले
बारामती सीट से राकांपा ने सुप्रिया सुले को चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट पर मुकाबला बेहद दिलचस्प और मजेदार बन गया है। हालांकि इस सीट पर शरद पवार का सिक्का चलता आया है। शरद पवार के बाद अब उनकी राजनीतिक विरासत को उनकी बेटी सुप्रिया सुले संभाल रही हैं। लेकिन महाराष्ट्र के बदले राजनीतिक हालात में सुप्रिया के लिए पिता की विरासत को बचा पाना इतना भी आसान नहीं माना जा रहा है। इस बार के चुनाव में शरद पवार की भी परीक्षा होनी है, क्योंकि यह देखना दिलचस्प होगा कि सियासी उठापटक के बाद एनसीपी का परंपरागत वोटर शिफ्ट हुआ है या फिर उन्हीं के साथ खड़ा है।

NCP प्रत्याशी सुनेत्रा पवार
वहीं बारामती सीट से अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार पर दांव लगाया गया है। इस तरह से इस सीट पर मुकाबला पवार बनाम पवार का है। भले ही इस सीट पर ननद और भाभी के बीच मुकबाला है, लेकिन असली साख तो चाचा और भतीजे की दांव पर लगी है। बता दें कि सुनेत्रा पवार ने महिलाओं के बीच काफी काम किया है, जिसका लाभ सुनेत्रा को चुनाव में मिल सकता है। इसके अलावा यदि वह चुनाव जीतती हैं, तो उनको मोदी सरकार में मंत्री पद भी मिलने की उम्मीद है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.