होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Assam CM की भूमि घोटाले के आरोपों पर कांग्रेस को दो टूक, कहा- पत्नी को नहीं मिली है कोई सब्सिडी

By LSChunav | Sep 14, 2023

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा पर भूमि घोटाले का आरोप लगा है। जिसके बाद सीएम बिस्वा सरमा ने बीते बुधवार को पत्नी के खिलाफ लगे आरोपों का खंडन किया है। सीएम ने कहा कि उन्हें जमीन खरीदने के लिए केंद्र सरकार से कोई सब्सिडी नहीं मिली है। बता दें कि कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने एक तस्वीर शेयर कर लिखा है कि भारत के किसानों की आय दोगुनी करने के लिए पीएम मोदी ने किसान संपदा योजना की शुरूआत की है।

इसके आगे लिखा कि अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की फर्म को क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी के हिस्से के तौर पर 10 करोड़ रुपए दिलाने में सहायता की है। ऐसे में क्या केंद्र सरकार की योजनाएं भाजपा को मजबूत करने के लिए है। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस नेता गोगोई के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी पत्नी जिस कंपनी से जुड़ी हैं, केंद्र सरकार की तरफ से उसे किसी भी तरह की कोई सब्सिडी नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी इस तरह के आरोप सामने आ चुके हैं। दो साल पहले हिमंत के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट्स मीडिया समूह की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रिनिकी भुइयां सरमा ने नागांव जिले के कालियाबोर दरगाजी गांव में 50 बीघा दो कट्ठा कृषि भूमि खरीदी थी। एक रिपोर्ट के हवाले से यह दावा किया गया है कि सीलिंग कानून के मुताबिक कोई भी व्यक्ति 49.5 बीघे से ज्यादा कृषि भूमि का मालिक नहीं हो सकता है। बता दें कि सीएम की पत्नी द्वारा जमीन खरीदने के बाद इसकी श्रेणी को औद्योगिक भूमि में बदल दिया गया।

कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप
कांग्रेस की तरफ से आरोप लगाया गया है कि प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना से प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट को वहां फूड प्रोसेस‍िंग यून‍िट स्थापित करने के लिए 10 करोड़ रुपये की सरकारी सहायता भी मिली। इस प्रक्रिया को सिर्फ 10 महीने में पूरा किया गया है। बता दें कि सीएम बिस्वा सरमा की पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा की कंपनी कई मनोरंजन कंपनी, समाचार पत्र, होटल, रिसॉर्ट, चाय बागान और स्कूल चलाती हैं। इसके अलावा वह कई व्यवसायों में भी शामिल हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.