होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

CM गहलोत और पायलट के समर्थकों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, जानें पूरा मामला

By LSChunav | May 18, 2023

राजस्थान कांग्रेस के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच पिछले काफी समय से खींचतान चल रही है। वहीं इस खींचतान का असर अब सीधे तौर पर नजर आने लगा है। बता दें कि आज यानी की गुरुवार को AICC की सचिव और राजस्थान की सह प्रभारी अमृता धवन के अजमेर दौरे से पहले गहलोत और पायलट समर्थकों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। मामला बढ़ता देख मौके पर मौजूद पुलिस और आरटीडीसी चेयरमैन ने स्थिति को संभाला। 

फीडबैक कार्यक्रम में हुआ हंगामा
बता दें कि विवाद के दौरान आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। यह घटना वैशाली नगर स्थित गोविंद समारोह स्थल का है। शहर जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से बैठक रखी गई थी। बताया जा रहा था कि यह एक फीडबैक कार्यक्रम था। जिसमें सह प्रभारी वन-टू-वन बातचीत करने के लिए आई थी। इस दौरान कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए देहात कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे। बैठक में जब पदाधिकारी आकर चले गए, तब देहात के कार्यकर्ताओं से आने के लिए कहा गया। 

पुलिस ने शांत कराया मामला
इसी के बाद यह पूरा मामला सामने आया है। देहात कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के समर्थक थे। इस विवाद के दौरान देहात कांग्रेस के कार्यकर्ता भीमसिंह की जमकर पिटाई कर दी गई। वहीं कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर जमकर थप्पड़ और लात घूंसे चलाए। हंगामे की खबर मिलने पर आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव महेंद्र सिंह रलावता मौके पर पहुंच गए। जब चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने लोगों को समझाने की कोशिश की तो उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए जाने लगे। बाद में पुलिस ने बीच में पड़कर मामला शांत कराया।

कांग्रेस ने लगाया आरोप
जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष विजय जैन ने मामले पर बात करते हुए बताया कि उन्हें ज्यादा कुछ पता नहीं है। लेकिन कांग्रेस की मीटिंग थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह रामचंद्र चौधरी कार्यकर्ताओं को लेकर कार्यक्रम में आए। जबकि उनको बता दिया गया कि उनकी मीटिंग यहां नहीं है और धर्मेंद्र राठौड़ ने आरटीडीसी में अरेंजमेंट रखा है। लेकिन उसके बाद भी हंगामा किया गया।

Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.