होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

MP Politics: सिंधिया राजघराने को गद्दार बोलने वाले नेताओं को ज्योतिरादित्य ने दिया करारा जवाब, कहा- जब मैं कांग्रेस में था तब ये सवाल क्यों नहीं उठे

By LSChunav | Feb 24, 2024

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के रूप में कार्यरत हैं। उन्हें 2021 में कैबिनेट भूमिका आवंटित की गई थी। सिंधिया लंबे समय से कांग्रेस में थे और उन्हें राहुल गांधी का करीबी सहयोगी माना जाता था। उन्होंने पार्टी छोड़ दी और 2020 में अपने नेतृत्व के साथ मतभेदों के बाद भाजपा में शामिल हो गए, खासकर अपने गृह राज्य मध्य प्रदेश में, जिससे कमल नाथ के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई। करीब दो दशक तक कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहने के बाद 2019 में सिंधिया ने एक अहम राजनीतिक कदम उठाया. वह भाजपा में शामिल हो गए, एक ऐसा निर्णय जिसने मध्य प्रदेश के राजनीतिक परिदृश्य को सदमे में डाल दिया। सिंधिया के इस कदम के कारण राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई और राजनीतिक पुनर्गठन की एक श्रृंखला शुरू हो गई। उन्होंने मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के गठन को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उनके प्रयासों के लिए उन्हें उचित पुरस्कार मिला।
सिंधिया राजघराने को गद्दार बोलने वाले नेताओं पर भड़के ज्योतिरादित्य
ज्योतिरादित्य सिंधिया एमपी तक के इंटरव्यू में उन नेताओं पर भड़के जिन्होंने सिंधिया राजघराने पर गद्दारी का आरोप लगाया। सिधिया ने नाराजगी भरे स्वर में ऐसे नेताओं पर डबल स्टैंडर्ड अपनाने का आरोप भी लगाएं। सिंधिया राजघराने पर गद्दारी के आरोप लगाने वाले कांग्रेस नेता जयराम रमेश को लेकर कहा कि जब वे और उनके पिता स्व. माधराव सिंघिया दोनों कांग्रेस में थे तो यही जयराम रमेश उनकी तारीफ करते थे जब मैं बीजेपी में आ गया तो यही जयराम रमेश उन पर गद्दार होने का आरोप लगा रहे हैं।
सिंघिया ने आगे कहा कि जब मैं कांग्रेस में था तब यही जयराम रमेश मेरे और मेरे पिताजी का लेकर खूब वाह-वाही करते थे। अब बीजेपी में आ गया तो यही लोग कुछ और बोल रहे है। पानीपत की लड़ाई में अहमद शाह अब्दाली ने जनकोजी राव को कैद किया, उनकी सेना में मना किया तो उनके शरीर में के 50 टुकड़े किए गए। ये सिंधियास परिवार का इतिहास है।
 रानी लक्ष्मीबाई की मदद सिंधिया परिवार ने की थी
 इसके आगे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंटरव्यू में कहा कि रानी लक्ष्मीबाई की मदद सिंधिया परिवार ने की थी। ब्रिटिश सेना का दबाव था कि झांसी की रानी के खिलाफ सिंधिया अपनी सेना का इस्तेमाल करें लेकिन जयाजीराव ने महाराज ने रानी लक्ष्मीबाई की मदद की और अंतिम क्षण तक मदद की थी।  जयाजीराव ने सेना का इस्तेमाल करने से इनकार किया तो उनको अंग्रेजों ने जेल में डाल दिया था। अंग्रेजों की कई लड़ाईयों मे मराठाओं और सिंधिया परिवार ने शिकस्त दी थी। यह सब कुछ कोई पढना नहीं चाहता बस दूसरे ही लैंस लगाकर देख रहे है। जब मैं और मेरे पिता कांग्रेस में थे तब क्यों नहीं उठा यह सवाल। 
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.