होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के लिए आसान नहीं मुख्यमंत्री पद की राह, टीएस सिंह देव के बयान से शुरू हुई सियासत

By LSChunav | Nov 20, 2023

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दोनों चरणों का मतदान सफलतापूर्वक पूरा हो गया है। अभ राज्य के सभी प्रमुख दलों सहित जनता को भी नतीजों का बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में लोग जानना चाहते हैं कि राज्य में एक बार फिर कांग्रेस आएगी या फिर बीजेपी राज्य की सत्ता का कमान संभालेगी। इस बात का पता तो 3 दिसंबर को चलेगा। लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद के लिए मांग उठानी शुरू कर दी है। वहीं डिप्टी सीएम टीएस देव ने एक बयान देकर पार्टी के लिए असमंजस की स्थिति बना दी है। टीएस सिंह देव के एक बयान ने छत्तीसगढ़ की राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी है।

बता दें कि टीएस सिंह देव ने कहा कि अगर वह सीएम नहीं बने तो चुनाव भी नहीं लड़ेंगे। टीएस सिंह देव के इस बयान के बाद से वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेष बघेल के सीएम बनने की राह आसान नहीं होती दिख रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि सीएम बनने के लिए यह उनका आखिरी मौका है। क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता है, तो आगे चुनाव लड़ने का कोई औचित्य नहीं है और वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मतदाता जो भी जिम्मेदारी देंगे, वह उसे निभाने के लिए तैयार हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि यह उनके मन की भावनाएं हैं, जो मन में रखी हैं। ऐसे में अगर भौतिक रूप से काम करने का मौका मिल जाए, तो उनको अधिक खुशी होगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि उनको जिस भी स्थान पर काम करने का मौका मिलेगा, तो वह काम करेंगे। टीएस सिंह ने कहा कि जब वह विधायक थे, तो उन्होंने जितना काम हो सकता था किया। एक नेता प्रतिपक्ष होने के नाते उन्होंने अपना पूरा योगदान दिया। वहीं एक मंत्री के तौर पर भी उन्होंने अपनी जिम्मेदारी निभाई।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.