होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Rajmahal Lok Sabha Seat: किसका होगा राममहल, विजय हांसदा और ताला मरांडी में कड़ी टक्कर

By LSChunav | Jun 01, 2024

झारखंड की राजमहल लोकसभा सीट राज्य की एकमात्र ऐसी सीट है। जहां पर साल 2014 और 2019 में मोदी लहर भी यह सीट भाजपा की झोली में नहीं डाल सकी। साल 2014 और 2019 के चुनाव में इस सीट से झामुमो के उम्मीदवार विजय हांसदा ने जीत हासिल की। वहीं एक बार फिर तीसरी बार INDIA ब्लॉक की ओर से झामुमो उम्मीदवार के विजय हांसला चुनावी मैदान में उतरे हैं। लेकिन इस बार इनकी जीत इतनी भी आसान नहीं होने वाली है। भाजपा ने इस सीट से ताला मरांडी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी प्रत्याशी ताला मरांडी
झारखंड की राजमहल लोकसभा सीट हर चुनाव में खासा चर्चा में रहती है। सीट बंटवारे के तहत राजमहल सीट भाजपा के खाते में गई है। भाजपा ने इस सीट से ताला मरांडी पर भरोसा जताया है। इससे पहले तारा मरांडी बोरियो विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके हैं। बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मारांडी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। ऐसे में इस सीट पर मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है। क्योंकि इस चुनाव में ताला मरांडी ने यहां से जीत हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है।

JMM उम्मीदवार विजय हांसला
बता दें इंडिया गठबंधन के तहत यह सीट JMM के पास है। यहां से शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन ने मौजूदा सांसद विजय हांसला पर दांव लगाया है। इस सीट से पिछले दो चुनावों में विजय जीत हासिल कर चुके हैं। ऐसे में इस बार विजय हांसला लगातार तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाने चुनावी मैदान में उतरे हैं। विजय हांसल को जीत दिलाने और राजमहल सीट को बचाने के लिए सीएम चंपई सोरेन और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन जुटी हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.