प्रज्वल रेवन्ना की हार पर एचडी कुमारस्वामी ने तोड़ी चुप्पी: 'लोगों ने दिखाया...'

दिव्यांशी भदौरिया     Jun 11, 2024
शेयर करें:   
प्रज्वल रेवन्ना की हार पर एचडी कुमारस्वामी ने तोड़ी चुप्पी: लोगों ने दिखाया...

एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक में एनडीए के प्रदर्शन पर खुलकर बात की है।

जनता दल सेक्युलर नेता और मांड्या से उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि हमें अपेक्षित परिणाम मिले हैं और लोगों ने दिखाया है कि कर्नाटक में जेडीएस अभी भी जीवित है। मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "हसन के नतीजे को छोड़कर जेडीएस को अपेक्षित परिणाम मिले हैं। हालांकि हम हसन के नतीजों से खुश नहीं हैं, लेकिन कुल मिलाकर हमें जो परिणाम मिला, वह अपेक्षित था। हमारी छोटी-छोटी गलतियों के कारण हम हार गए  राज्य में और 4-5 सीटें।”

एचडी कुमारस्वामी ने कहा- जेडीएस अभी जिंदा है

उन्होंने आगे कहा, 'लोगों ने कांग्रेस को दिखा दिया है कि कर्नाटक में जेडीएस अभी भी जिंदा है।'  भारत के चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार, बलात्कार के आरोपी प्रज्वल रेववाना, हासन सीट से जेडीएस उम्मीदवार लगभग 40,000 वोटों के अंतर से पीछे रहे थे।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के श्रेयस एम पटेल आगे चल रहे थे और बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार गंगाधर बहुजन तीसरे स्थान पर थे।

हासन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व 1991 से 1994, 1998 से 1999 और फिर 2004 और 2014 तक पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा ने किया था। इस निर्वाचन क्षेत्र में हासन जिला और चिकमंगलुरु जिले में कडुरू तालुक शामिल हैं।

वहीं, जनता दल सेक्युलर नेता एचडी कुमारस्वामी मांड्या सीट से 2,82,056 वोटों के भारी अंतर से आगे चल रहे हैं।