जो लोग अहंकारी हो गए उन्हें भगवान राम ने 241 पर रोक दिया, RSS नेता का बीजेपी पर तंज

दिव्यांशी भदौरिया     Jun 14, 2024
शेयर करें:   
जो लोग अहंकारी हो गए उन्हें भगवान राम ने 241 पर रोक दिया, RSS नेता का बीजेपी पर तंज

यह कुछ दिन पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद आया है। श्री भागवत ने कहा कि एक सच्चे 'सेवक' को अहंकार के बिना लोगों की सेवा करनी चाहिए और गरिमा बनाए रखनी चाहिए।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विचारक इंद्रेश कुमार ने कहा है कि सत्ताधारी दल बहुमत से पीछे रह गया क्योंकि अहंकार की भावना हावी हो गई थी और राम विरोधी होने के कारण इंडिया ब्लॉक नंबर 2 स्थान पर रहा।

गुरुवार को जयपुर के पास कानोता में 'रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह' कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा, "जिस पार्टी ने भगवान राम की भक्ति की और अहंकारी हो गई, उसे 240 पर रोक दिया गया, फिर भी वह सबसे बड़ी पार्टी बन गई।" उन्होंने इंडिया ब्लॉक का जिक्र करते हुए कहा, ''और जिनकी राम में आस्था नहीं थी, उन्हें 234 पर रोक दिया गया।''

इंद्रेश कुमार ने कहा- धीरे-धीरे अंहकारी हो गए

उन्होंने आगे कहा, ''लोकतंत्र में रामराज्य का विधान देखिए, जिन्होंने राम की 'भक्ति' की, लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे, लेकिन वोट और ताकत जो उन्हें मिलनी चाहिए थी, वो नहीं मिली। भगवान ने अहंकार के कारण रोका।"

उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा, राम का विरोध करने वालों में से किसी को भी सत्ता नहीं दी गई। उन सभी को एक साथ नंबर दो बना दिया गया।"