Political News: शपथ के दूसरे दिन PM मोदी ने इस फाइल पर किया साइन, जानिए क्या बोले

अनन्या मिश्रा     Jun 10, 2024
शेयर करें:   
Political News: शपथ के दूसरे दिन PM मोदी ने इस फाइल पर किया साइन, जानिए क्या बोले

प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के अगले दिन ही पीएम मोदी ने कार्यभार संभाल लिया है। पीएम मोदी ने कुर्सी संभालते ही सबसे पहले किसानों के लिए काम करना शुरू किया है। उन्होंने सबसे पहले पीएम किसान निधि से जुड़ी फाइल पर साइन किया।

प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के अगले दिन ही पीएम मोदी ने कार्यभार संभाल लिया है। पीएम मोदी ने कुर्सी संभालते ही सबसे पहले किसानों के लिए काम करना शुरू किया है। उन्होंने सबसे पहले पीएम किसान निधि से जुड़ी फाइल पर साइन किया। बता दें कि लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की पहली फाइल पर साइन किए। इससे 9.3 करोड़ किसानों को फायदा होगा और 20,000 करोड़ रुपए वितरित किए जाएंगे।


पीएम मोदी ने किसानों के हित में पहला फैसला लेने के बाद कहा कि उनकी सरकार किसानों के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इसलिए उचित है कि कार्यभार ग्रहण करने पर पहली साइन की गई फाइल किसान कल्याण से संबंधित है। पीएम ने कबा कि वह आने वाले समय में कृषि क्षेत्र और किसानों के लिए अधिक से अधिक कार्य करते रहना चाहते हैं।


आपको बता दें कि बीते रविवार को कैबिनेट के 71 मंत्रियों संग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ली। मोदी 3.0 कैबिनेट में कई चेहरों को दोबारा मौका मिला तो वहीं कई नए चेहरे भी सामने आए। नए चेहरों में जीतनराम मांझी, ललल सिंह, शिवराज सिंह चौहान और चिराग पासवान सहित कई सांसद शामिल हैं। वहीं 71 नामों में कुछ नाम ऐसे भी हैं जो चुनाव तो हार गए, लेकिन पीएण मोदी का भरोसा जीते और कैबिनेट में अपनी जगह पक्की कर ली।