होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

अरविंद केजरीवाल- मनीष सिसोदिया की होगी आज बैठक, तय होगा दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन?

By LSChunav | Sep 16, 2024

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी। इसके बाद आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने जेल बाहर केजरीवाल का भव्य स्वागत किया था। जेल से बाहर निकालते ही अरविंद केजरीवाल में सीएम पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। केजरीवाल ने कहा है कि वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता ईमानदारी का सर्टिफिकेट नहीं देती।
कौन होगा अगला सीएम?
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक ने साफ कर दिया है कि उनकी तरह अगली चुनावी जीत तक मनीष सिसोदिया भी पद ग्रहण नहीं करेंगे। एक पार्टी के पदाधिकारी ने सोमवार को कहा, सिसोदिया और केजरीवाल की आज मुलाकात होगी। अऱविंद केजरीवाल के सीएम पद छोड़ने की घोषणा के बाद अब दोनों नेताओं की पहली मुलाकात है।  इस बैठक में अगले मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा हो सकती है। दोनों नेताओं की मुलाकात सिविल लाइंस एरिया के आधिकारिक आवास में होगी।
अतिशी का नाम सामने आ रहा है
अरविंद केजरीवाल की घोषणा के बाद चर्चा का विषय बन गया है कि दिल्ली का नया मुख्यमंत्री कौन होगा। केजरीवाल सरकार की मंत्री आतिशी और गोपाल राय का नाम रेस में सबसे आग बताया जा रहा है। मंत्री कैलाश गहलोत के नाम पर भी विचार किया जा सकता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.