होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

CM Di Yogshala: सीएम भगवंत मान ने जनता को दिया 'सीएम दी योगशाला' की सौगात, फ्री सर्विस के लिए करें ये काम

By LSChunav | Apr 06, 2023

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को 'दिल्ली की योगशाला' पहल के तहत फ्री योग कक्षाओं को निलंबित करने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अच्छी चीजों को कभी रोका नहीं जा सकता है। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में इन फ्री योग कक्षाओं को फिर से शुरू करने की उम्मीद जताई है। बता दें कि पंजाब में 'सीएम दी योगशाला' नामक कार्यक्रम की शुरूआत के दौरान केजरीवाल ने यह बातें कीं। 

60 लोगों को किया जाएगा प्रशिक्षित
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बीते बुधवार को अमृतसर, लुधियाना, पटियाला और फगवाड़ा में 'सीएम दी योगशाला' कार्यक्रम को शुरू किया गया। इस मौके पर 'सीएम दी योगशाला' नामक पोर्टल भी शुरू किया गया। बता दें कि इस पहल के तहत पंजाब सरकार ने योग शिक्षक की नि:शुल्क सेवाएं पाने के लिए हेल्पलाइन नंबर 7669400500 पर मिस्ड कॉल देने के लिए यह नंबर जारी किया। गुरु रविदास विश्वविद्यालय में 'सीएम दी योगशाला' पहल के तहत योग सिखाने के लिए 60 लोगों को प्रशिक्षित किया गया है।

सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर किया हमला
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए कहा दिल्ली में करीब 17,000 लोग प्रतिदिन योग करने लगे थे। योग करने के कारण लोग स्वस्थ और सक्रिय रहते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में यह कार्यक्रम लोकप्रिय होने लगा था। लेकिन न उपराज्यपाल द्वारा इस पहल को रोक दिया गया। लेकिन अच्छी चीजों को कई रोक नहीं सकता है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि भले ही दिल्ली में इस कार्यक्रम को रोक दिया गया हो। लेकिन उम्मीद है यह कार्यक्रम दिल्ली में फिर जल्द ही शुरू हो जाएगा।

इन 4 शहरों में मिलेगी सेवा
सीएम ने कहा कि पंजाब में आप की सरकार ने यहां की जनता के लिए 'सीएम दी योगशाला' की शुरूआत की है। बता दें कि कार्यक्रम के पहले चरण में यह कार्यक्रम अमृतसर, लुधियाना, पटियाला और फगवाड़ा में शुरू की जा रही है। कुछ समय के बाद इसे पूरे राज्य में शुरू किया जाएगा। सीएम ने कहा कि अपने मोहल्ले या किसी कॉलोनी में अगर 25 लोगों का समूह योग करना चाहता है तो उसे जारी किए गए नंबर पर मिस्ड कॉल करना होगा। पंजाब सरकार कॉलर से पूरी जानकारी लेने के बाद उन्हें नि:शुल्क योग शिक्षक मुहैया कराएगी।

फ्री योग शिक्षक म‍िलेंगे
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 'सीएम दी योगशाला' कार्यक्रम के तहत लोगों को योग सिखाने के लिए फ्री में योग शिक्षकों को उपलब्ध करवाया जाएगा। पंजाब में इस पहल के तहत तीन करोड़ लोगों को नि:शुल्क योग प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस मौके पर पंजाब सरकार के मंत्री बलबीर सिंह, चेतन सिंह जौरामाजरा, विधायक अजीतपाल सिंह कोहली और आप सांसद राघव चड्ढा और गुरलाल घनौर और नीना मित्तल मौजूद रहे।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.