होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Jharkhand Corruption: साहू के कुबेर लोक से निकले करोड़ों रुपए, 4 दिनों बाद भी नहीं पूरी हो पाई नोटों की गिनती

By LSChunav | Jan 01, 2024

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के कई ठिकानों पर छापेमारी में अब तक 290 करोड़ रुपए कैश मिला है। कांग्रेस सांसद के पास सबसे ज्यादा 500 के नोट मिले हैं। पैसों की गिनती के लिए 40-50 लोगों को इस काम में लगाया गया है। वहीं पैसे गिनने के लिए 40 छोटी बड़ी मशीने भी लगाई गई हैं। आपको बता दें कि जब्त पैसों की गिनती चौथे दिन भी जारी है। बताया जा रहा है कि छापेमारी में प्राप्त रकम का आंकड़ा 500 करोड़ रुपए से भी ऊपर जाने का अनुमान है। 

झारखंड कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। करीब 4 दिनों से छापेमारी चल रही है। पहले 40-50 लोगों को पैसे गिनने के लिए लगाया गया था। लेकिन धनराशि के अधिक होने के कारण मशीनें मगंवाई गई हैं। जिसके बाद न सिर्फ लोग बल्कि मशीनें भी पैसों की गिनती कर रही हैं। वहीं कुछ बंद लॉकरों व कमरों की भी तलाशी लेना बाकी है। बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जो बौध डिस्टिलरीज की एक समूह कंपनी है। उसके भी ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू भी इसी कंपनी से जुड़े हैं। इसके साथ ही गिने जा चुके पैसों को बांधने के लिए स्पेशल मशीन भी लाई गई है। हांलाकि इस पूरे मामले से कांग्रेस खुद को पूरी तरह से अपने आप को किनारे करते नजर आ रही है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश के मुताबिक कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के बिजनेस से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। ऐसे में साहू को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उनको पास इतनी बड़ी धनराशि कहां से आई है। वहीं पीएम मोदी भी इस मामले पर ट्वीट कर चुटकी ले चुके हैं।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.