होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Maharashtra MLC Election: एमएलसी चुनाव में खेला होने की संभावना, कांग्रेस ने बीजेपी के विधायक के वोट करने पर जताया एतराज

By LSChunav | Jul 12, 2024

महाराष्ट्र में विधान परिषद का आज चुनाव के लिए वोटिंग शुरु हो गई है। वहीं, लोकसभा मे सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले इंडी गठबंधन का इस एमएलसी चुनाव में जोश हाई है। इसी के चलते उन्होंने 3 उम्मीदवार को उतारा।
203 विधायकों ने डाले वोट
बता दें, विधान परिषद की  11 सीटों के लिए हो रहे द्विवार्षिक चुनाव में दोपहर तक 203 विधायकों ने वोट डालें। 
कांग्रेस के 3 विधायक पार्टी बैठक से गायब
- क्रॉस वोटिंग के दौरान महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी द्वारा बुलाई गई बैठक में कांग्रेस के 37 विधायकों में से 3 विधायक शामिल नहीं हुए। बीते रात गुरुवार को यहां हुई बैठक में जीशान सिद्दीकी, जितेश अंतापुरकर और संजय जगताप अनुपस्थित रहे।
- अंतारपुरकर के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के करीबी हैं, जो कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हो गए थे, जबकि जीशान के पिता बाबा सिद्दीकी लोकसभा चुनाव से पहले अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो हुए थे।
सरकार के खिलाफ बोले आदित्य ठाकरे
शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने एनडीए सरकार पर बरसे। उन्होंने कहा कि यह 'खोके'  सरकार का आखिरी दिन और आखिरी सत्र है। 
कांग्रेस ने भाजपा विधायक को मतदान न करने देने की अपील की        
महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में जेल में बंद भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ के वोट देने के खिलाफ कांग्रेस द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद चुनाव अधिकारी ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से जवाब मांगा है। तब तक गायकवाड़ को वोट न देने के लिए कहा गया है क्योंकि जवाब का इंतजार है।                
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.