होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

Tamil Nadu: कच्चाथीवू को लेकर PM Modi बोले, डीएमके तमिलनाडु के हितों की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया

By LSChunav | Apr 01, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कच्चाथीवू द्वीप मुद्दे पर एक बार फिर प्रतिक्रिया व्यक्त की और डीएमके की आलोचना करते हुए कहा कि इस मामले पर सामने आ रहे नए विवरणों ने पार्टी के दोहरे मानदंडों को "पर्दाफाश" कर दिया है। , पीएम मोदी ने एक्स पर कहा कि, टीओआई की एक रिपोर्ट का हवाला दिया , जिसमें दावा किया गया था कि तमिलनाडु के तत्कालीन मुख्यमंत्री एम करुणानिधि ने सौदे के खिलाफ उनकी पार्टी डीएमके के सार्वजनिक रुख के बावजूद समझौते पर अपनी सहमति दी थी।
पीएम मोदी ने डीएमके पर निशाना साधा
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी ने राज्य के हितों की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियां " पारिवारिक इकाइयां " हैं जो अपने पारिवारिक हितों को प्राथमिकता देती हैं। बयानबाजी के अलावा, DMK ने तमिलनाडु के हितों की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया है। #Katchatheevu पर सामने आए नए विवरणों ने DMK के दोहरे मानकों को पूरी तरह से उजागर कर दिया है। कांग्रेस और द्रमुक पारिवारिक इकाइयां हैं। उन्हें केवल इस बात की परवाह है कि उनके अपने बेटे-बेटियाँ आगे बढ़ें। उन्हें किसी और की परवाह नहीं है, कच्चाथीवू पर उनकी संवेदनहीनता ने विशेष रूप से हमारे गरीब मछुआरों और मछुआरा महिलाओं के हितों को नुकसान पहुंचाया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा।
पीएम मोदी ने 1974 में इंदिरा गांधी के ऐतिहासिक समझौते पर टिप्पणी की
प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी 1974 में इंदिरा गांधी सरकार के कार्यकाल के दौरान हस्ताक्षरित भारत और श्रीलंका के बीच ऐतिहासिक समझौते पर बढ़ती जांच के मद्देनजर आई है। पीएम मोदी ने कहा कि कच्चाथीवु द्वीप का आत्मसमर्पण राष्ट्रीय हितों के साथ विश्वासघात है , जनता में आक्रोश फैल गया। पीएम मोदी द्वारा उद्धृत टीओआई रिपोर्ट समझौते के आसपास की संसदीय बहस पर प्रकाश डालती है, जिससे तत्कालीन सरकार द्वारा किए गए एकतरफा फैसले के लिए द्रमुक के मुखर विरोध का पता चलता है। डीएमके सांसद एरा सेझियान और अन्य लोगों द्वारा उठाई गई आपत्तियों के बावजूद, यह पता चला कि तमिलनाडु के तत्कालीन मुख्यमंत्री एम करुणानिधि ने विदेशी अधिकारियों के साथ एक बैठक के दौरान सौदे को अपनी सामान्य स्वीकृति दे दी थी।
टीएन बीजेपी के प्रमुख के अन्नामलाई द्वारा आरटीआई के माध्यम से प्राप्त दस्तावेजों ने करुणानिधि और विदेशी अधिकारियों के बीच हुई चर्चाओं के बारे में और जानकारी प्रदान की, जो समझौते की शर्तों के प्रति उनकी जागरूकता और सहमति का संकेत देते हैं। हालाँकि, निर्णय लेने की प्रक्रिया में करुणानिधि की भागीदारी से अनभिज्ञ द्रमुक ने संसद में आक्रोश व्यक्त करना जारी रखा।
रविवार को, पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा और 1974 में इंदिरा गांधी सरकार के कार्यकाल के दौरान कच्चातिवु द्वीप श्रीलंका को देने के लिए सबसे पुरानी पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इससे लोग नाराज हो गए हैं। कांग्रेस पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता. पीएम ने एक्स पर लिखा, "भारत की एकता, अखंडता और हितों को कमजोर करना 75 वर्षों से कांग्रेस के काम करने का तरीका रहा है।"
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.