होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

PM मोदी की यात्रा से पहले बंदी संजय कुमार गिरफ्तार, BJP ने KCR सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी

By LSChunav | Apr 06, 2023

तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी भारत राष्ट्र समिति यानी की BRS और भाजपा एक बार फिर आमने-सामने हैं। पीएम नरेंद्र मोदी तेलंगाना यात्रा से से सिर्फ दो दिन पहले राज्य में सियासी तूफान खड़ा हो गया है। बता दें कि तेलंगाना पुलिस ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। ऐसे में भाजपा की ओर से केसीआर सरकार पर आरोपों का दौर जारी हो गया है। बीजेपी का आरोप है कि केसीआर सरकार पीएम मोदी की तेलंगाना यात्रा में खलल डालना चाहती है। इसीलिए तेलंगाना सरकार ने बीजेपी अध्यक्ष को अवैध रूप से गिरफ्तार कर लिया है। 

बीजेपी ने KCR सरकार पर लगाए आरोप
बीजेपी ने दावा किया कि बीते बुधवार को सुबह 9 बजे बंदी संजय कुमार पेपर लीक मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस राज्य की बीआरएस सरकार के खिलाफ होने वाली थी। लेकिन सरकार ने इस कॉन्फ्रेंस को रोकने के लिए बंदी संजय कुमार को गिरफ्तार करवा दिया। भाजपा का दावा है कि भारत राष्ट्र समिति के खिलाफ लीकेज एंड पैकेज के कारण इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। पार्टी का कहना है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। साथ ही राज्य सरकार ने लगाए गए आरोपों से ध्यान भटकाने के लिए यह कदम उठाया है।

पीएम मोदी का दौरा
दक्षिण भारत के तीन राज्यों की यात्रा के तहत पीएम मोदी 8 अप्रैल को तेलंगाना जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी राज्य की जनता के लिए कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं के शिलान्यास के साथ ही लोकार्पण भी करेंगे। लेकिन इससे पहले तेलंगाना बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी ने राज्य के राजनीतिक पारे को गरमा दिया है। केसीआर सरकार के खिलाफ राज्य की बीजेपी राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।

साल के आख‍िर में होना है चुनाव
दरअसल, राज्य में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं पार्टी की तैयारियों को पीएम मोदी की इस यात्रा से अधिक बल मिलेगा। तेलंगाना बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह दौरा मनोबल बढ़ाने का काम करेगा। पार्टी को उम्मीद है कि पीएम मोदी पार्टी के चुनाव अभियान के लिए टोन सेट करेंगे।  

केसीआर सरकार पर निशाना
दिल्ली शराब नीति घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से के. कविता से पूछताछ की गई थी। जिसके मद्देनजर पीएम मोदी भ्रष्टाचार को लेकर बीआरएस और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर हमलावर हो सकते हैं। वहीं राज्य लोक सेवा आयोग के पेपर लीक मामले को लेकर भी बीआरएस सरकार पर निशाना साध सकते हैं। हालांकि राज्य की राजनीति गर्म है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.