होम
न्यूज़
चुनाव कार्यक्रम
पार्टी को जानें
जनता की राय
राज्य
चुनावी हलचल
CLOSE

MP Politics: क्या बीजेपी में शामिल होंगे दिग्गजी कांग्रसी कमलनाथ, बेटे नकुल ने सोशल मीडिया अकाउंट पर बायो से 'कांग्रेस' हटा दिया

By LSChunav | Feb 17, 2024

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस के लिए बुरी खबर सामने आई है। कांग्रेस पार्टी को झटके पर झटके मिल रहे है। राजनैतिक गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और उनके बेटे नकुल नाथ जल्द ही बीजेपी का दामन थम सकती है। बता दें कि, मध्य प्रदेश भाजपा प्रमुख वीडी शर्मा के दावे के मुताबिक पार्टी के फैसलों से कांग्रेस नेता नाराज हैं, लेकिन खबर आई है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ ने सोशल मीडिया पर अपने बायो से कांग्रेस हटा दिया है। नकुल नाथ के इस कदम से उनके और पिता कमल नाथ के भाजपा में शामिल होने की अफवाहों को हवा मिल गई है, जो पिछले कुछ दिनों से चल रही हैं। कमल नाथ आज देर शाम नई दिल्ली में होंगे और अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे।
कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बड़ा झटका देते हुए, इस सप्ताह की शुरुआत में कई नेताओं ने पाला बदल लिया। पूर्व विधायक दिनेश अहिरवार और विदिशा से कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश कटारे 12 फरवरी को भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कल कहा कि पार्टी के दरवाजे अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के लिए खुले हैं जो पार्टी द्वारा अयोध्या के राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकराए जाने से नाराज हैं.
कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर वीडी शर्मा ने कहा, 'तो आज मैं आपको माहौल बता रहा हूं, हमने अपने दरवाजे खुले रखे हैं क्योंकि कांग्रेस में ऐसे लोग हैं जिन्हें लगता है कि कांग्रेस भगवान राम का बहिष्कार करती है, भारत के दिल में राम हैं',जब कांग्रेस उनका अपमान करती है तो ऐसे लोग भी हैं जिन्हें इससे दुख होता है, जो परेशान होते हैं और उन्हें मौका मिलना चाहिए.''
इस महीने नकुल नाथ ने घोषणा की थी
इस महीने की शुरुआत में मध्य प्रदेश से एकमात्र लोकसभा कांग्रेस सांसद नकुल नाथ ने खुद को छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किया था। पार्टी की ओर से अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.
"इस बार भी, मैं लोकसभा चुनाव में आपका उम्मीदवार बनूंगा। ऐसी अफवाहें चल रही हैं कि कमल नाथ या नकुल नाथ चुनाव लड़ेंगे, मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कमल नाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे, मैं लड़ूंगा।" नकुल नाथ ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा। छिंदवाड़ा लंबे समय से कमलनाथ का गढ़ रहा है, जिन्होंने लगातार नौ बार इस सीट पर कब्जा किया था। 2019 के चुनावों में, राज्य की अन्य 28 सीटों पर भाजपा की जीत के बावजूद, नकुल नाथ छिंदवाड़ा से जीत हासिल करने में कामयाब रहे।
क्यों नाराज है कमलनाथ
कमलनाथ के बारे में कहा जाता है कि वह राज्यसभा जाना चाहते थे लेकिन कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दी थी। कांग्रेस पार्टी ने आशोक सिंह को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया था। तब भी कमलनाथ की नाराजगी देखी गई थी वह आशोक सिंह के नामांकन में शामिल नहीं हुए थे।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.